ट्राइसिटी

रोटरेक्ट डिस्ट्रिक्ट ऑर्गनाइज़ेशन 3080 ने “उज्जवल” का आयोजन किया

कौमी मार्ग ब्यूरो | September 13, 2020 08:34 PM

चंडीगढ़,  रोटरेक्ट डिस्ट्रिक्ट ऑर्गनाइज़ेशन 3080 ने “उज्जवल”-  डिस्ट्रिक्ट रोटरेक्ट रिप्रेजेन्टेटिव रोट्रैक्टर समीर मदान और उनकी टीम का जिला विधानसभा स्थापना समारोह का आयोजन किया। यह आयोजन रोटरी हाउस, सेक्टर 12 पंचकूला में किया गया, जिसमें सभी सामाजिक सुरक्षा उपायों की जाँच की गई; इन कठिन समय में अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए, इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग रोटारैक्टर्स के लिए भी की गई थी।

इंस्टालेशन सेरेमनी में आई पी डीआरआर रोट्रैक्टर इशिता कैथ ने आगे डीआरआर रोट्रैक्टर समीर मदान को ज़िम्मेदारियाँ सौंपी और कहा की उन्हें यकीन है की वह अपनी जिम्मेदारी की स्थिति के साथ न्याय करेगा। अपनी जड़ों के प्रति सच्चे रहते हुए, उपस्थित लोग राष्ट्रगान के लिए एक साथ आए, इसके बाद मुख्य अतिथि माननीय डीजी रमेश बजाज द्वारा दीप प्रज्वलित कर खुशी का कार्यक्रम शुरू किया।

चारों तरफ उत्साह और जयकार थी जब डीआरआर रोट्रैक्टर समीर मदान को कालर पहनाया गया। वह अपनी दृष्टि और भविष्य के कार्यों में अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए आगे आए और वर्ष के विषय को "टुगेदर वी बिलीव" के रूप में घोषित किया। उन्होंने डीजी रोटेरियन रमेश बजाज और डी आर सीसी रोटेरियन वी के शर्मा को अपना हार्दिक धन्यवाद दिया। अपने भाषण के साथ उन्होंने इस कार्यकाल के अंत तक सबसे अधिक क्लबों को प्राप्त करने के लिए अपने लक्ष्य की घोषणा की। उन्होंने रोटारैक्ट में रिटेंशन के महत्व पर भी प्रकाश डाला, “मैं रेखांकित नहीं कर सकता कि रिटेंशन-एक साधारण शब्द-रोटारैक्ट के अस्तित्व के लिए क्या है। मुझे लगता है कि रोटारैक्ट का भविष्य हमारे, लोगों, युवा पीढ़ियों के साथ है। उन लोगों के बारे में है जिनकी हम मदद करते हैं।” डीआरआर रोट्रैक्टर समीर मदान ने सभी रोटारैक्टर्स को अपने संबोधन में कहा “दिन के अंत में, केवल एक चीज जो रोटारैक्ट में मायने रखती है वह यह है कि दुनिया कितनी बेहतर हो जाती है क्योंकि रोटारैक्ट इसमें है, क्योंकि हमने बदलाव लाया है!” यह सभी साथी रोटारैक्टर्स और सहयोगियों के लिए एक गर्व का क्षण था।

जिला परिषद के सदस्य भी अपनी स्थापना और पिनिंग समारोह के दौरान गर्व के साथ मुस्करा रहे थे। आई पी डीआरआर रोट्रैक्टर इशिता कैथ ने भी डीआरआर रोट्रैक्टर समीर मदान और जिला परिषद सदस्य को इस उपलब्धि पर बधाई दी और अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि, "रोटरेक्टर्स को सामने आना और कार्यभार देखना हमेशा अद्भुत होता है, एक अधिक प्रभावी कार्य वातावरण विकसित करने के लिए जिम्मेदारी साझा करना आवश्यक है। स्थापना समारोह ने मेरे विश्वास को मजबूत किया है कि हम नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के अपने रास्ते पर हैं।"

स्थापना समारोह में डीजी रोटेरियन रमेश बजाज ने सदस्यों को शब्दों के साथ प्रोत्साहित और प्रेरित करते हुए कहा, " मै मेरे साथी रोटारैक्टर्स के हार्डवर्क और समर्थन के लिए आभारी हूँ । यह आपका हार्डवर्क है जो हमें स्तर बनाता है और हमारे द्वारा निर्धारित सामाजिक लक्ष्यों तक पहुंचती है। मैं खुश हूं। यह कहने के लिए कि इस वर्ष हमने इतने सारे सामाजिक कारणों का सफलतापूर्वक समर्थन किया है और मैंने और पुष्टि की है कि अगले कार्यकाल में,  डीआरआर रोट्रैक्टर समीर मदान और जिला परिषद के सदस्यों ने जिम्मेदार हाथों में, हम नई छलांग लेंगे। "

इस आयोजन का समापन एक सकारात्मक टिप्पणी पर हुआ जिसने सदस्यों को अति उत्साह में छोड़ दिया और कार्यकाल में और भी अधिक मेहनत करने का जुनून पैदा किया।

Have something to say? Post your comment

 

ट्राइसिटी

गढ़वाल सभा के तीन सदस्य निलंबित,सभा की बैठक में लिया गया फैसला

75वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर के.रि.पु.बल द्वारा हल्लोमाजरा कैंप परिसर चंडीगढ़ में ध्वजारोहण

राशन के बैग सीवरमैन व सफाई कर्मचारियों के परिवार को राम दरबार में बांटे गए

गिरधारी लाल जिंदल बने सेवा भारती, चण्डीगढ़ के नए चेयरमैन

"सतगुरु की सेवा सफल है, जे को करे चित लाए"

चरणजीत सिंह बने चण्डीगढ़ टेंट डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान

पुलिस बीट बॉक्स को कहीं ओर स्थापित करने की मांग

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सेक्टर 19 में आए छोटे बच्चों में बाँटे गए जूस कैन

खरड़ माडल टाउन में मोदीखाने का हुआ उद्घाटन बाज़ार की अपेक्षा सस्ते भाव में मिलेगा का सामान

खरड़ में गाड़ी चुरा कर भाग रहा व्यक्ति ट्रेफिक जाम में फसा, गाड़ियों को किया शतिग्रस्त, लोगों द्वारा सेवा कर पुलिस के किया हवाले